Maharashtra Board SSC 10th Result 2020 Time and Date have been declared


Maharashtra Board SSC 10th Result 2020 Time and Date have been declared
Maharashtra Board SSC 10th Result 2020 की तारीख और समय घोषित कर दिया है : MSBSHE ने SSC कक्षा 10th Board Result की घोषणा कर दी है, जो कल 29 जुलाई को दोपहर 1 बजे निर्धारित किया है इस साल 17 लाख से अधिक छात्रों ने 10 वीं परीक्षा में भाग लिया था कोरोना वायरस बीमारी के वजह से maharashtra ssc result 2020 देर से घोषित किया जा रहा है।

Maharashtra Board कल 29 जुलाई को SSC Class 10th Board Result की घोषणा करने वाला है। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च शिक्षा बोर्ड (MSBSHE) द्वारा जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 वीं के परिणाम 29 July दोपहर 1 बजे अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव करने वाला है। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र अपना कक्षा 10 वीं परिणाम mahresults.nic.in पर देख सकेंगे और ऑनलाइन चेक कर सकेंगे।

राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने पहले बताया था कि Maharashtra SSC Result 31 जुलाई से पहले कभी भी आ सकता है। 10 जुलाई को, मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा, "एसएससी परीक्षाओं के लिए, इतिहास के पेपर अभी भी चेक किए जा रहे हैं और हम इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं, 31 जुलाई से पहले हम परिणाम घोषित कर देंगे।

3 मार्च से 23 मार्च तक होने वाली Maharashtra SSC Exam कोरोनावायरस महामारी के कारण प्रभावित हुई थी, और राज्य ने भूगोल विषय की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया था , जो कक्षा 10 वीं का अंतिम पेपर था। महाराष्ट्र में इतिहास का पेपर 21 मार्च को आयोजित किया गया था और lockdown के कारण लगाए गए प्रतिबंधों के कारण पेपर-चेकिंग प्रक्रिया में देरी हुई जिस वजह से कक्षा 10 वीं के रिजल्ट घोषित करने में देरी हुई।


MSBSHE ने पहले ही घोषणा की थी कि भूगोल के पेपर के अंकों की गणना परीक्षा के अन्य विषयों में प्राप्त औसत अंकों के आधार पर किये जाएंगे ।

SSC Class 10th Result 2020 घोषित होने के बाद छात्र इन वेबसाइटों पर अपना परिणाम देख सकेंगे: 

Maharashtraeducation.com, examresults.net/maharashtra, mahresult.nic.in

How to check Maharashtra SSC 10th Results:
  1. Visit the website mahresult.nic.in.
  2. On the homepage, click on the link that reads, "SSC Examination Result March 2020”.
  3. After that enter your roll number and your mother's name and click on submit button below.
  4. In a short time the result will appear on the display screen.

Post a Comment

0 Comments