Maharashtra Board HSC Result 2020 Declared, How to Check HSC Result 2020

आज कक्षा 12th का रिजल्ट घोषित होने वाला है, महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 12th के परिणाम mahahsscboard.maharashtra.gov.in और mahresult.nic.in पर देख सकते हैं।
Maharashtra Board HSC Result 2020 Declared, How to Check HSC Result 2020

Maharashtra Board HSC Result 2020: महाराष्ट्र राज्य उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, एमएसबीएसएचएसई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आज 16 जुलाई को दोपहर 12PM या 1PM को कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किया जाने वाला है ।

बोर्ड ने कक्षा 12 के परिणाम की तारीख और समय पुष्टि की है और उस पर एक नोटिस अपने आधिकारिक परिणाम वेबसाइट mahresult.nic.in पर उपलब्ध करवाया है।

इस बार एमएसबीएसएचएसई एचएससी और एसएससी परीक्षा 2020 के लिए 31 लाख से अधिक विद्यार्थी उपस्थित हुए हैं।

Maharashtra Board HSC Result 2020: आज कक्षा 12th के परिणाम घोषित होने के बाद, विद्यार्थी अपने महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 12th के परीक्षा परिणाम ऑनलाइन mahahsscboard.maharashtra.gov.in, mahresult.nic.in पर देख सकते हैं।

How to Check HSC Result 2020: छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए अपने महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.maharashtra.gov.in, mahresult.nic.in पे जा कर परीक्षा रोल नंबर दर्ज करना होंगा, फिर माँ का नाम दर्ज करना होगा उसके बाद सबमिट बटन पे क्लिक फिर आपका परिणाम करे कुछ देर में स्क्रीन पे आ जाएगा।

रिजल्ट में छात्र का नाम, विषयवार अंक और उसके द्वारा प्राप्त कुल अंक होंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार छात्र अपने Maharashtra Board HSC Result 2020 के परिणाम SMS के माध्यम से भी देख सकते हैं। उन्हें अपने फोन के संदेश विकल्प पर जाना होगा, MH<Exam Name> <Seat Number> टाइप करके इसे 57766 पर भेजना होंगा।

महाराष्ट्र SSC और HSC परीक्षाओं को पास करने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होंगी है। COVID-19 महामारी के कारण महाराष्ट्र HSC Result 2020 में देरी हुई है।

महत्वपूर्ण जानकरियों के विषय में और ताजा खबरों को सबसे पहले पढ़ने के लिए TGN NEWS के साथ बने आप हमे हमारे आधिकारिक फेसबुक पेज पे फॉलो भी कर सकते है।

Post a Comment

1 Comments

  1. Thanks For Sharing The Amazing content. I Will also share with my friends. Great Content thanks a lot.
    check amazing post

    ReplyDelete

If you are new then follow my website for daily Technology news and best smartphone reviews stay tuned with TGN.

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)